लाडली बहना योजना 10वीं किस्त का पैसा हुआ जारी (बैंक अकाउंट में चेक करें)

Whatsapp ग्रुप में जुड़े Join Now
Telegram ग्रुप में जुड़े Join Now

लाडली बहना योजना 10वीं किस्त – सभी माता बहनों को नहीं-नई खुशखबरी निकाल कर आ रही है क्योंकि राज्य सरकार द्वारा 1 मार्च को सभी के खातों में पैसा भेज दिया गया है। आपको बता दे अगर आपको भी लगता है। कि आपको बैंक खाते में आपका पैसा नहीं आया है तो एक बार आप बैंक जाकर चेक कर लें। क्योंकि यहां से सभी लोगों के खाते में ₹1250 किया 10वीं किस्त राशि आपकी बैंक खाते में भेज दिया गया है। मध्य प्रदेश की महिलाओं के लिए पैसा मिलना शुरू हो गया है।

आपको बता दे 1 मार्च को पैसा आपके बैंक खाते में भेज दिया गया है। क्योंकि मानस में बहुत सारे त्यौहार आने वाले हैं। इसकी वजह से आपका पैसा एक ही मार्च को भेज दिया गया है। अगर आप भी लाडली बहन योजना का पात्र है तो आप भी अपना खाता को चेक करने वहां पर आपको पैसा भेज दिया गया है अगर आपका पैसा नहीं आया है। तो 1 से 2 दिन रुक जाए क्योंकि बैंक में पैसा प्राप्त होने में समय लगता है। जिसकी वजह से आपको आपके खाते में पैसा अपडेट होने में भी थोड़ा समय लगता है। जैसा कि आप लोगों को पता होगा। मध्य प्रदेश की महिलाओं के लिए के मुख्यमंत्री द्वारा लाडली बहन योजना की दसवीं किस्त जारी कर दिया गया और आपको पता होगा कि जब पैसा आपको हर महीने दिए जाते हैं। जो की 10 तारीख को डेट रहता है।

लेकिन इस बार 1 तारीख को ही पैसा भेज दिया गया है जिसके लिए इस महीने में काफी ज्यादा त्यौहार है इसलिए 1 तारीख को ही पैसा भेज दिया गया है। लाडली की दसवीं किस्त सभी लोगों को भेज दिया गया है। और आपको बता दे लाडली बहन योजना के तहत 1 करोड़ 29 लाख लोगों के खाते में पैसा भेज दिया गया है। अगर आपके भी बैंक से मैसेज नहीं आया है। तो बैंक में जाकर एक बार पता कर सकते हैं।

लाडली बहन योजना की 10वीं किस्त

विवरणजानकारी
योजना का नामलाडली बहन योजना 10वीं किस्त
तारीख1 मार्च 2024
लाभार्थी1.29 करोड़ महिलाएं
राशि₹1250
भुगतान का तरीकाबैंक खाते में सीधे जमा
ऑफिशल वेबसाइटhttps://cmladlibahna.mp.gov.in/

लाडली बहन योजना की 10वीं किस्त

माध्यम से पैसा लेना चाहते हैं। तो आपको सबसे पहले आवेदन करना होगा उसके बाद ही आपको लाभ मिलेगा। आपको बता दे की 9वीं किस्त का पहला पैसा पहले दिया जा चुका है। अब बारी है 10वीं किस्त का जो कि जल्द ही आपके बैंक खाते में भेज दिया जाएगा। अगर आपके खाते में पैसा नहीं मिला है तो कुछ दिन इंतजार करें उसके बाद ही आपको बैंक खाते में आपको पैसा मिल जाएगा। अगर आप इस योजना के पात्र है तब आपको भी आपके खाते में 1250 रुपए भेज दिए जाएंगे।

लाडली बहन योजना दसवीं की स्कीम महिलाओं को नहीं मिलेगा

आपको बता दे उन महिलाओं को पैसा नहीं मिलेगा जो लोग इसके पात्र नहीं है। उन लोगों को पैसा मिलेगा जो लोग इसमें अपना फॉर्म भर दिए हैं। आपको बता दें अगर आपको आपके खाते में पैसा नहीं मिला है तो जल्दी आपके खाते में पैसा भेज दिया जाएगा। और आपको बता दे अगर आपके बैंक खाते में डीबीटी है तो उसे एक्टिव कर ले वरना आपकी खाते में पैसा नहीं आएगा। इसके अलावा उन महिलाओं को के खाते में पैसा नहीं जाएगा जो महिलाएं अपने खाते से आधार कार्ड लिंक नहीं कराए हैं। अगर आपको पैसा लेना है तो जल्दी ही बैंक में जाकर अपना आधार कार्ड अपने खाते से लिंक कर ले। और आपको बता दे मध्य प्रदेश सरकार द्वारा केवल डीबीटी के माध्यम से ही पैसा भेजा जाता है अगर आपके खाते में डीबीटी एक्टिव नहीं है तो तुरंत जाकर कर ले।

पहले योजना 10वीं किस्त कैसे चेक करें

अगर आप लाडली बहन योजना का दसवीं किस्त चेक करना चाहते हैं। तो आप इस स्टेप्स को फॉलो करें उसके बाद आप देखेंगे कि आप अपना दसवीं किस का पैसा चेक कर पाएंगे।

  • सबसे पहले आप लाडली बहन योजना के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाएं
  • अब आपके सामने वेबसाइट ओपन होगा इसमें आपको आवेदन एवं भुगतान स्थिति पर क्लिक करें
  • उसके बाद आपके सामने फिर एक नई पर जो ओपन होगा इसमें आपको अपना आवेदन नंबर डालना है
  • अब कैप्चा भर के ओटीपी भेजें पर क्लिक करें फिर ओटीपी दर्ज करें
  • फिर वेरीफाई पर क्लिक करें और थोड़ी देर इंतजार करें
  • इसके बाद आपका पैसा आपको वहां पर देखने के लिए मिल जाएगा

Leave a Comment