Ladli Behna Awas Yojana List Update 2024 : लाडली बहना आवास योजना की सूची जारी, यहां देखें अपना नाम

Whatsapp ग्रुप में जुड़े Join Now
Telegram ग्रुप में जुड़े Join Now

Ladli Behna Awas Yojana List Update 2024 : अगर आप लाडली बहना आवास योजना के लिए आवेदन करके रखा है। और आप इंतजार कर रहे हैं आवास योजना का की पहली किस्त कब आएगा। तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें। क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको जानकारी देने वाले है। कि किस तरीके से आप लाडली बना आवास योजना के तहत अपना पहली किस्त चेक कर सकते हैं इसमें हम आपको बताइए की किस दिन आपका लाडली आवास योजना का पहली किस्त आएगी।

लाडली बहना आवास योजना के तहत जो महिलाओं अपना आवेदन किया है उन लोगों की पहली किस्त में उनका ₹25000 दिए जाएंगे। अगर आपने भी आवेदन करके रखा है तो आपको भी मिलेंगे ₹25000 इस आर्टिकल में जानते हैं। पूरी जानकारी।

अभी के समय में बहुत सारी महिलाओं द्वारा आवास योजना के तहत आवेदन किया गया है। और वह इंतजार कर रहे हैं। तो उनको हम बताते हैं। कि अभी तक कोई भी लाडली बहना आवास योजना के तहत पैसा जारी नहीं किया गया है। लेकिन बताया जा रहा है। कि मार्च के अंत तक आपको पहली किस्त का पैसा देखने के लिए मिल जाएगा।

लाडली बहना योजना की पहली किस्त कब आएगी

अगर आप लाडली बहना आवास योजना के तहत ऑनलाइन आवेदन किया है और आप भी पैसे का इंतजार कर रहे हैं। और आप भी सोच रहे हैं। कि कब तक पैसा आएगा तो हमने आपको बता दें कि आपको लाडली बहना आवास योजना का पैसा मार्च के अंत तक मिलेगा। लेकिन अभी तक इसका कोई भी जानकारी निकाल कर नहीं आई है।

लाली बिना आवास योजना के तहत कितनी राशि मिलेगी

लाडली बहना आवास योजना के तहत अगर आप भी ऑनलाइन आवेदन किए हैं। तो अब हम आपको बताता है। कि आपको कितने रुपए की राशि मिलेगी। यदि आप शहरी क्षेत्र में आते हैं तब आपको 2.50 लाख रुपए आपके खाते में दिया जाएगा और अगर आप ग्रामीण क्षेत्र से आते हैं। तब आपको 1.20 लाख रुपए दिए जाएंगे और यह पैसा आपके खाते में तीन किस्तों में देखने के लिए मिलेगा। पहली किस्त में आपको ₹25,000 देखने के लिए मिलेगा और दूसरी किस्त में आपको ₹75,000 देखने के लिए मिलेगा और तीसरी किस्त में आपको ₹20,000 देखने के लिए मिलेगा। तो इस तरह से तीन किस्तों में आपको पैसा आपके खातों में भेज दिया जाएगा।

लाडली बहना आवास योजना का पैसा किन लोगों को नहीं मिलेगा

अगर आप लाडली बहना के लिए ऑनलाइन आवेदन कर लिया है तो हम आपको बताते हैं। कि किन लोगों को पैसा नहीं मिलेगा सबसे पहले वह लोग आते हैं। जो लोग अपने खाते को अपने आधार कार्ड से लिंक नहीं करवाए हैं। उन लोगों के खाते में पैसे नहीं मिलेंगे और दूसरे वह लोग हैं जो लोग अपने खाते में डीवीसी अपने खाते में चालू नहीं करवाया है। क्योंकि सरकार द्वारा डीवीसी का पैसा उनके खातों में डायरेक्ट डीवीसी के द्वारा पैसा भेजा जाता है। अगर आपके खाते में एडमिशन चालू नहीं होगा तो आपके खाते में पैसा नहीं आएगा। इसलिए सबसे पहले बैंक में जाकर यह सारा काम करवा लें।

लाडली बहना आवास योजना की लाभार्थी सूची कैसे चेक करें

मध्य प्रदेश के लाडली बहना आवास योजना के तहत अगर आप आवेदन का स्थिति चेक करना चाहते हैं। तो आप किस तरीके से कर सकता है। नीचे आप स्टेप बाय स्टेप बताएं आप उनको फॉलो करेंगे तो आप भी अपना लाडली बहना आवास योजना का फॉर्म की स्थिति चेक कर पाएंगे।

  • सबसे पहले आपको अपने ब्राउज़र में लाडली बहना आवास योजना की ऑफिशल वेबसाइट पर चले जाना है।
  • वहां पर आपको मेनू में स्टेकहोल्डर दिखाई देगा उसे पर आप क्लिक करें।
  • उसके बाद आपको IAY/Pmayg Beneficiary दिखाई देगा वहां पर आपको क्लिक करना है।
  • अब आपके सामने नया पेज ओपन हो जाएगा जिसमें आप अपना रजिस्ट्रेशन नंबर डालकर क्लिक करें।
  • अगर आपके पास रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं है तो आप एडवांस वाले ऑप्शन पर क्लिक करके अपना सूची में नाम देख सकते हैं।
  • उसके बाद आप अपना जिला चुने, प्रखंड चुने, अपना गांव चुने इसके बाद आपके सामने आपके पूरे गांव का लिस्ट आ जाएगा उसमें आप अपना नाम देख सकते हैं।
Whatsapp ग्रुप में जुड़े Join Now
Telegram ग्रुप में जुड़े Join Now

हमने आपको मध्य प्रदेश सरकार द्वारा चलाया गया लाडली बहना आवास योजना के तहत नया सूची कैसे देखें। इसके बारे में आपको पूरी जानकारी दे दिया। अगर आपको इस तरह का आर्टिकल पढ़ना पसंद है। तो आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम ग्रुप में जुड़ सकते हैं। ताकि आपको इस तरह का जानकारी सबसे पहले मिले।

Leave a Comment